Sunday , July 21 2024 3:18 AM
Home / Sports / सहवाग ने दो लाइन में किया आवेदन, बोर्ड ने मांगा बायोडाटा

सहवाग ने दो लाइन में किया आवेदन, बोर्ड ने मांगा बायोडाटा


नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग संन्यास के बाद सोशल नेटवर्किंग साइटों पर छाये रहते हैं और ट्वीटर पर अधिक समय बिताने की शायद उनकी यह आदत ही बन गयी है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद तक के लिये इसी अंदाज में केवल दो लाइनों में अपना आवेदन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को भेज दिया है। लेकिन बोर्ड ने उनसे पूरा बायोडाटा मांगा है। पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ट्वीटर पर अलग अंदाज में मजाकिया ट््वीट करने के लिये लगातार लोकप्रिय हो रहे हैं और इनके प्रशंसकों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गयी है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिये वह दो लाइनों का आवेदन करेंगे यह तो बीसीसीआई ने भी नहीं सोचा होगा। यही कारण है कि बोर्ड ने अब पूर्व क्रिकेटर से अब कोच पद के लिये विस्तृत आवेदन करने और अपना बायोडाटा भेजने के लिये कहा है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच विवाद के बाद हाल में बीसीसीआई ने कोच पद के लिये आवेदन मांगे थे। उस समय सहवाग ने भी इस पद के लिये आवेदन किया था। लेकिन खबर है कि विस्फोटक बल्लेबाज ने ट््वीट के अंदाज में बोर्ड को यह आवेदन दिया जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का मेंटर हूं और इन खिलाडिय़ों के साथ पहले खेल भी चुका हूं। सहवाग के खुद का नाम कोङ्क्षचग की रेस में लाने के बाद उन्हें इस पद के लिये गंभीर दावेदार माना जा रहा था। हालांकि पूर्व क्रिकेटर को बीसीसीआई के तय मानकों के अनुसार पहले से कोङ्क्षचग का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन वीरू ने जिस तरह से इस पद के लिये आवेदन किया है उसे देखकर वह कतई गंभीर नहीं लग रहे हैं।

भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिये उम्मीदवारों में मौजूदा कोच कुंबले को सीधे प्रवेश दिया गया है। उनके अलावा सहवाग, सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी, इंग्लैंड के रिचर्ड पाइबस, अफगानिस्तान के भारतीय कोच लालचंद राजपूत और डोडा गणेश ने आवेदन किया है। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केग मैकडरमाट को समयसीमा के बाद आवेदन के चलते चुना नहीं गया है। सहवाग फिलहाल इंग्लैंड में चल रही आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। कोच पद पर उम्मीदवारों का साक्षात्कार बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी जिसमें सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।