Thursday , May 30 2024 7:08 AM
Home / Sports / विंबलडन क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सेरेना और फेडरर

विंबलडन क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सेरेना और फेडरर

serena_williams+roger_federer-ll
लंदन: नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बाहर होने के बाद खिताब के प्रबल दावेदार बन गए 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और महिलाओं में नंबर एक अमरीका की सेरेना विलियम्स ने सोमवार को शानदार जीत के साथ विंबलडन टैनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया लेकिन पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी और तीसरी सीड पोलैंड की एग्निस्ज्का रदवांस्का चौथे दौर में हार कर बाहर हो गए।

विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर 7 बार चैंपियन रह चुके फेडरर ने अपनी मास्टर क्लास का प्रदर्शन करते हुए अमरीका के स्टीव जानसन को एक घंटे 37 मिनट में लगातार सेटों में 6-2,6-3,7-5 से पीट दिया। फेडरर का क्वार्टरफाइनल में जबरदस्त सर्विस करने वाले नौवीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच के साथ मुकाबला होगा जिन्हें निशिकोरी के मुकाबला छेाड़ देने के बाद अंतिम 8 में प्रवेश मिल गया।

चोटिल निशिकोरी ने जब चौथे दौर का अपना मैच छोड़ा तो उस समय वह 1-6,1-5 से पिछड़े हुये थे। गत चैंपियन और शीर्ष वरीय सेरेना ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को एक घंटे 15 मिनट में 7-5,6-0 से पीटकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला रूस की ही एनस्तासिया पावल्यूचेन्कोवा से होगा। महिला वर्ग के एक बड़े उलटफेर में तीसरी सीड रदवांस्का बाहर हो गई। स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने 3 घंटे के मैराथन संघर्ष में रदवांस्का को 6-3,5-7,9-7 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। महिलाओं में चौथी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने जापान की मिसाकी दोई को 64 मिनट में 6-3,6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना लिया।

नंबर एक जोकोविच को विंबलडन से बाहर करने वाले अमरीका के सैम क्वेरी ने अपना स्वप्निल प्रदर्शन बरकरार रखते हुए फ्रांस के निकोलस माहुत को 6-4 ,7-6, 6-4 से हराकर पहली बार ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। क्वेरी इसके साथ ही पिछले 5 वर्षों में ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले पहले अमरीकी पुरुष खिलाड़ी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *