Wednesday , January 26 2022 3:11 AM
Home / Sports / दिल्ली की जीत में चमके पंत और सैमसन, गुजरात प्लेआफ की दौड़ से बाहर

दिल्ली की जीत में चमके पंत और सैमसन, गुजरात प्लेआफ की दौड़ से बाहर


नई दिल्ली: देश के युवा बल्लेबाजों रिषभ पंत और संजू सैमसन के बीच आज यहां फिरोजशाह कोटला में छक्के जडऩे को लेकर छिड़ी रोचक जंग से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायन्स को 15 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर आईपीएल दस के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उमीदों को पंख लगाये। इस हार से लायन्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गया है। पंत और सैमसन ने कोटला की बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर छक्कों की झड़ी लगा दी थी जिससे दिल्ली ने 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.3 आेवर में तीन विकेट पर 214 रन बनाकर अपनी कुल पांचवीं जीत दर्ज की।

पंत ने लगाई छक्कों की झड़ी
पंत ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 97 रन बनाये जबकि सैमसन ने 31 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली जिसमें सात छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 63 गेंदों पर 143 रन की साझेदारी करके सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक के बीच शतकीय साझेदारी को बौना बना दिया। रैना ने 43 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 77 रन जबकि कार्तिक ने 34 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 65 रन बनाये। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 133 रन की साझेदारी की।

हासिल की दूसरा बड़ा स्कोर
दिल्ली ने आखिरी छह आेवरों में केवल 50 रन दिये लेकिन इसके बावजूद लायन्स सात विकेट पर 208 रन पर पहुंचने में सफल रहा। दिल्ली ने इस तरह से आईपीएल के इतिहास मंे दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड बनाया। इससे पहले राजस्थान रायल्स ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैदराबाद में 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 217 रन बनाये थे। इस जीत से दिल्ली के दस मैचों में दस अंक हो गये हैं जबकि लायन्स के 11 मैचों में छह अंक हैं और वह नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गया है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This