Sunday , July 21 2024 3:16 AM
Home / Sports / सौरव गांगुली बन सकते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष, जल्द हो सकती है घोषणा

सौरव गांगुली बन सकते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष, जल्द हो सकती है घोषणा

16
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए हाल ही के दि अच्छे नहीं रहे, क्योंकि बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट के गुस्से का सामना करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा समिति की सिफारिश पर अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद तथा अजय शिर्के को सचिव पद से हटा दिया।

अनुराग के हटाए जाने के बाद से ही बीसीसीआई अध्यक्ष पद खाली पड़ा है। इसी चक्कर में अगले अध्यक्ष को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इस पद के लिए कई लोगों के नाम आगे आ रहे हैं पर सबसे उपर टीम इंडिया के पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली का नाम बताया जा रहा है।

बता दें कि गांगुली ने भारतीय टीम के लिए सफल कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में टीम ने पहला नंबर हासिल किया औऱ क्रिकेट की दुनिया में अपना सिक्का जमाया। इसके अलावा कैब अध्‍यक्ष के रूप में भी सौरव गांगुली अभी शानदार काम कर रहे हैं।
गांगुली ने अपने कार्यकाल में ही भारत में पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट मैच कराया। हालांकि अभी तक न तो सौरव गांगुली की ओर से और न ही बीसीसीआई की ओर से कोई संकेत मिल हैं कि उन्‍हें अगला अध्‍यक्ष चुना जाएगा।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली के अलावा कुछ और चर्चित चेहरों का नाम सामने आ रहा है। इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान मोहिंदर अमरनाथ, टी सी मैक्‍थू और गौतम रॉय का भी नाम सामने आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *