Sunday , July 3 2022 11:06 AM
Home / Sports / श्रीलंका की पहली पारी 397 रन पर खत्म, मैथ्यूज दोहरे शतक से चूके

श्रीलंका की पहली पारी 397 रन पर खत्म, मैथ्यूज दोहरे शतक से चूके

ऑफ स्पिनर नईम हसन ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 105 रन देकर छह विकेट चटकाए और एंजेलो मैथ्यूज को एक रन से दोहरे शतक से महरूम किया लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी में 397 रन बनाने में सफल रही।
मैथ्यूज 199 रन बनाकर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने 397 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके और एक छक्का मारा। बांग्लादेश को इसके बाद सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (नाबाद 35) और महमूदुल हसन (नाबाद 31) ने अच्छी शुरुआत दिलाई जिससे टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 79 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की टीम अभी 321 रन से पीछे है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।
मैथ्यूज टेस्ट इतिहास में 199 रन पर आउट होने वाले 12वें बल्लेबाज बने। बांग्लादेश के लिए सभी विकेट स्पिनरों ने चटकाए। शाकिब अल हसन ने 60 रन देकर तीन जबकि ताइजुल इस्लाम ने 107 रन देकर एक विकेट चटकाया। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 258 रन से की और सुबह के सत्र में दबदबा बनाया। मैथ्यूज और दिनेश चांदीमल (66) ने पांचवें विकेट की साझेदारी को 136 रन तक पहुंचाया जिसके बाद नईम ने लंच से पहले पांच गेंद में दो विकेट चटकाए।
नईम ने चांदीमल को पगबाधा किया और फिर चार गेंद बाद निरोशन डिकवेला (03) को बोल्ड किया। मैथ्यूज ने नईम की गेंद पर एक रन के साथ 293 गेंद में 150 रन पूरे किए। शाकिब ने इसके बाद लगातार गेंदों पर रमेश मेंडिस (01) और लसिथ एम्बुलदेनिया (00) को आउट किया। मैथ्यूज का विश्व फर्नांडो (नाबाद 17) ने अच्छा साथ दिया।
उनके हेलमेट पर तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम की गेंद भी लगी जिसके बाद वह उपचार के लिए ड्रेसिंग रूम लौट गए। नईम ने असिता फर्नांडो (01) को आउट करके पांचवां विकेट हासिल किया। मैथ्यूज जब दोहरे शतक से आठ रन दूर थे तो विश्व फर्नांडो दोबारा क्रीज पर उतरे। नईम ने हालांकि मैथ्यूज को शाकिब के हाथों कैच कराके उन्हें दोहरे शतक से वंचित कर दिया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This