Thursday , October 21 2021 3:08 AM
Home / News / टी फॉर टैंक, बी फॉर बंदूक : आईएसआईएस लाया बच्चों के लिए मोबाइल  एप

टी फॉर टैंक, बी फॉर बंदूक : आईएसआईएस लाया बच्चों के लिए मोबाइल  एप

4221396001_4889196658001_4889127321001-vs इस्लामिक स्टेट ने बच्चों के लिए एक मोबाइल एप्प की शुरुआत की है जिसके माध्यम से वह अरबी भाषा के हिज्जे एवं शब्दावली सिखाएगा जिनमें ‘टैंक’, ‘बंदूक’ और ‘रॉकेट’ सहित जिहादी विषय शामिल हैं.‘लांग वार जर्नल’ ने खबर दी है कि आईएस की ‘लाइब्रेरी ऑफ जील’ ने एंड्रायड उपकरणों के लिए एप्लीकेशन की शुरुआत की है जिसे बच्चे डाउनलोड करके अरबी भाषा के अक्षर और शब्द सीख सकते हैं.

इस ऐप्लीकेशन में जिन शब्दावलियों को शामिल किया गया है उनमें जिहादी विषय से संबंधित शब्द भी शामिल हैं. इस एप्प को इस्लामिक स्टेट टेलीग्राम चैनल और दूसरी फाइल शेयरिंग वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है.एप्लीकेशन में ऐसे कई गेम दिए गए हैं, जिनके जरिए बच्चे अरबी भाषा के अक्षर सीख सकेंगे. इसमें इस्लामी गीत ‘नशीद’ भी हैं जो बच्चों को अक्षर सीखने में मदद करेगा.

इस एप्लीकेशन में ‘टैंक, ‘बंदूक’ और ‘रॉकेट’ जैसे शब्दों को भी समाहित किया गया है.‘लांग वार जर्नल’ ने अपनी वेबसाइट पर इस एप्प की कई तस्वीरें पोस्ट की हैं. इस एप्प को देखकर इसमें वह सभी खूबियां नजर आती हैं, जो बच्चों के किसी एप्लीकेशन में होनी चाहिए.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This