Thursday , July 25 2024 9:03 AM
Home / Off- Beat / ब्रिटेन में बच्चे को जन्म देने वाला पहला पुरुष होगा यह शख्स

ब्रिटेन में बच्चे को जन्म देने वाला पहला पुरुष होगा यह शख्स

16
लंदन। 20 वर्षीय एक ट्रांसजेंडर आदमी ब्रिटेन का पहला पुरुष बने जा रहा है, जो किसी बच्चे को जन्म देगा। गर्भधारण करने के लिए उसे फेसबुक पर एक स्पर्म डोनर मिल गया है। हेडन क्रॉस कानूनी रूप से पुरुष है, लेकिन उसका जन्म लड़की के रूप में हुआ था।

इस प्रक्रिया के लिए उसने हार्मोन्स ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया था। मगर, स्पर्म डोनर के मिल जाने के बाद बच्चे को जन्म देने के लिए उसने इस पहल को बीच में ही रोक दिया। कारण, हेडन को इस संक्रमण की प्रक्रिया को पूरा करने से पहले एनएचएस में उसके एग्स को फ्रीज करने की सुविधा हासिल करने में असमर्थ थे।

पूर्व सुपरमार्केट कर्मचारी, ने कहा कि ऐसे में स्पर्म डोनर की तलाश के लिए उन्होंने फेसबुक का सहारा लिया। मैं सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए एक बच्चे को जन्म देना चाहता था। मैं सबसे महान पिता होऊंगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण से पहले एनएचएस एग्स को फ्रीज करने के लिए 4,000 पाउंड (करीब चार लाख रुपए) का खर्च होना था।

ऐसे में तत्काल गर्भावस्था को धारण करने के लिए मैं ऑनलाइन गुमनाम डोनर को तलाश करने के लिए मजबूर हो गया। ट्रांजिशन की प्रॉसेस को पूरा करने से पहले हैडन अब बच्चे को जन्म देना चाहते हैं, जिसमें उनके ब्रेस्ट्स और ओवरीज को हटाया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *