Friday , July 19 2024 6:26 AM
Home / News / World / राष्ट्रपति की बेटी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की एेसी फोटोज, मच गया बवाल

राष्ट्रपति की बेटी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की एेसी फोटोज, मच गया बवाल


बिश्केकः किर्गिस्तान के राष्ट्रपति की बेटी आलिया शेजियेवा अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर खबरों में हैं। उन्होंने बेटे ब्रेस्टफीडिंग कराने के वक्त की फोटो पोस्ट की थी। 75 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले देश में उनकी इस फोटो की काफी आलोचना हो रही है। आलिया ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान की भी काफी फोटोज इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रखी हैं। 20 साल की आलिया शेजियेवा प्रेसिडेंट एतबायेव की छोटी बेटी हैं।

बीते साल सितंबर में उनकी शादी कोन्सतातिन से हुई। आलिया ने शादी के 6 महीने बाद ही इस साल मार्च में बेटे तागिर को जन्म दिया है। प्रग्नेंसी के अनाउन्समैंट से डिलीवरी तक उन्होंने अपने बेबी बंप से लेकर ब्रेस्टफीडिंग तक की फोटोज पोस्ट की हैं। उन्होंने पहली फोटो अपने बेबी बंप की शेयर की थी, जिसे गलत ठहराते हुए सोशल मीडिया यूजर समेत समाज के कुछ लोगों ने विरोध जताया था। एक यूजर ने लिखा कि मैं तुम्हारे हसबैंड और पिता के लिए सॉरी महसूस कर रहा हूं। एक अन्य यूजर ने लिखा, ”ये बेहद शर्मनाक है कि इन पर कंट्रोल करने का आपके (पेरेंट्स और हसबैंड) पास कोई अधिकार नहीं है।”

दूसरे यूजर ने लिखा कि मुझे इस फोटो में सबसे खराब बात ये लगी कि उसने सिर्फ निकर पहन रखी है। आलिया ने इसके जवाब में कहा था ये हम कैसे तय कर सकते हैं कि सामाजिक तौर पर क्या स्वीकार किया जाएगा या क्या नहीं। इन सबके बाद भी वो फोटोज शेयर करने से नहीं रूकी। हाल ही में उन्होंने तागिर के ब्रेस्टफीडिंग की फोटो शेयर की। इसे पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि इसके जरिए मैं उन लोगों की दो गलतियों पर भी कुछ कहना चाहती हूं, जिन्हें ऑनलाइन सुझाव देना बहुत पसंद है।

उन्होंने कहा कि काफी लंबे वक्त से लोग महिलाओं के ब्रेस्ट की असल जरूरतों को भूल गए हैं और इसे महिला के लुक से जोड़ दिया गया है। आलिया ने लिखा कि सोसायटी ने ब्रेस्ट को सेक्शुअल ऑबजेक्ट बना दिया है। इससे महिला के आकर्षित होने की बात तय की जाती है। उन्होंने पब्लिकली ब्रेस्टफीडिंग की आलोचना को बेवजह बताया और कहा कि उन्हें अपनी पोस्ट के लिए बहुत सपोर्ट मिल रहा है। वो आगे भी अपनी फोटोज पोस्ट करती रहेंगी।