Saturday , July 20 2024 6:34 PM
Home / Sports / टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता में पड़ा है ये खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता में पड़ा है ये खिलाड़ी


लंदन: इंग्लैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टी-20 क्रिकेट के आने से टेस्ट क्रिकेट की गिरती लोकप्रियता को लेकर काफी ङ्क्षचतित है। एंडरसन ने बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की शुरुआत 2005 में हुई थी और तब से लेकर यह काफी प्रसिद्ध हुआ है जिसकी बदौलत टेस्ट मैचों से दर्शक गायब हो रहे हैं।

इंग्लैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा कि यह एक ङ्क्षचता का विषय है। यदि आप विश्व में दर्शकों की संख्या को देखें तो आपको पता चलेगा कि टेस्ट क्रिकेट का पतन हुआ है। सिर्फ इंग्लैंड ही एकमात्र ऐसा देश बचा है जहां पांचों दिन टेस्ट मैच देखने के लिये भारी संख्या में दर्शक आते हैं।

इंग्लैंड के लिये 122 टेस्टों में रिकॉर्ड 467 विकेट लेने वाले एंडरसन इस समय कंधे की चोट से उबर रहे हैं और अब वह अगले तीन महीने लंकाशायर की तरफ से खेलेंगे। इसके बाद जुलाई में इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। 34 वर्षीय एंडरसन ने कहा कि निश्चित रूप से टी-20 को देखना अच्छा लगता है क्योंकि इसे बच्चे और युवा अधिक देखने आते हैं। लेकिन यहां कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो टेस्ट खेलना चाहते हैं। भविष्य में इसे लेकर कुछ करने की जरुरत है।