Thursday , July 25 2024 9:33 AM
Home / Off- Beat / अरबोें की मालकिन यह लड़की रखती है अजीबो-गरीब शौंक

अरबोें की मालकिन यह लड़की रखती है अजीबो-गरीब शौंक

9
कहा जाता है कि शौंक की कोई कीमत नहीं होती। इस पर अगर कोई अरब पति हो तो उनके शौंक को और भी पंख लग जाते हैं। आज हम ऐसी ही एक लड़की की बात कर रहे हैं जो जर्मनी की रहने वाली है और यह दुनिया की सबसे कम उम्र की करोड़पति लड़की है। इसका नाम एलेक्‍जेंड्रा एंडरसन है। इसका लाइफस्टाइल और शौंक भी सबसे अलग है। फोर्ब्स नाम की एक मैगजीन के मुताबिक अमीर लोगों की लिस्ट में इसका नाम दर्ज किया गया है। वैसे तो इस लिस्ट में इसका नाम 1476वें स्थान पर दर्ज है लेकिन इससे पहले सब लोग बड़ी उम्र के हैं। एलेक्‍जेंड्रा को यह संपत्ति उसके पिता से मिली है।इसके मुताबिक वह अब फर्ड होल्डिंग्स के 42 परसेंट शेयर्स की मालकिन है। इसके अलावा इसके शौंक भी बहुत अनोखे और मंहगे हैं।
घुड़सवारी में माहिर
एलेक्‍जेंड्रा प्रोफेशनल घुड़सवार है। इसको घोड़ो के साथ समय बिताना बहुत पसंद है। इतना ही नहीं वह महंगे से महंगे घोड़े पालने की शौंकिन है और 3 बार जूनियर नार्वे चैम्पियनशिप रह चुकी है। वह घुडसवारी की इतनी शौंकिन है कि यूरोपीय जूनियर राइडर्स चैंपियनशिप में बहुत बार इनाम भी जीत चुकी है।
खूबसूरत हसीना
एलेक्‍जेंड्रा अपनी खूबसूरती में भी किसी से पीछे नहीं है। उसको बहुत से लोग इंस्टाग्राम पर उसे फॉलो कर रहे हैं और आए दिन वह अपने दोस्तों के साथ फोटो शेयर करती रहती है।
अरबपति बनने के पीछे यह है वजह
एलेक्‍जेंड्रा के दादा जी ने 1849 में तंबाकू बनाने का कारखाना शुरू किया था। वह दुनिया भर में बहुत फेमस हुआ हालांकि अब इन्होने तंबाकू के कारखाने को बेचकर दूसरी कंपनी शुरू कर ली है। इनका नाम दुनिया के रईसों में गिना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *