Tuesday , October 20 2020 3:23 PM
Home / Off- Beat / इस शख्स ने 60 साल से संभालकर रखा है US के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन का खाया आधा सैंडविच!

इस शख्स ने 60 साल से संभालकर रखा है US के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन का खाया आधा सैंडविच!

कभी किसी मशहूर हस्ती से मिलने का मौका मिले तो आमतौर पर लोग उस मुलाकात से जुड़ी कोई याद अपने साथ रख लेते हैं। हालांकि, अमेरिका के एक शख्स ने 60 साल पहले तत्कालीन उपराष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की एक ऐसी चीज रख ली कि वह खुद ही मशहूर हो गया। दरअसल, इस शख्स ने बाद में राष्ट्रपति बने निक्सन का खाया आधा सैंडविच 60 साल से अपने फ्रीजर में संभालकर रखा है।
तब 14 साल के थे स्टीव
यह बात 22 सितंबर, 1960 की है। इलिनॉई के सलीवन में रहने वाले स्टीव जेन जब 14 साल के थे तब निक्सन वहां चुनावी अभियान के लिए पहुंचे थे। उस वक्त स्टीव बॉय स्कॉट का हिस्सा था। वीमन पार्क में अपने भाषण से पहले निक्सन को बार्बिक्यू बफलो सैंडविच एक पेपर प्लेट पर सर्व किया गया।
फौरन लेकर भागे घर
स्टीव याद करते हैं कि निक्सन ने कुछ बाइट लेने के बाद कहा कि सैंडविच बहुत लजीज है। उनके जाने के बाद स्टीव ने टेबल पर देखा कि आधा खाया हुआ सैंडविच प्लेट पर रखा था। स्टीव ने फौरन उसे उठा लिया और साइकल से अपने घर पहुंचे। घर पर उन्होंने मां को दिखाया कि वह क्या लाएं। इस पर मां ने पूछा कि इसका वह क्या करें। तो स्टीव ने उनसे सैंडविच को फ्रीज करने को कहा।

मां ने यूं बचाकर रखा सैंडविच
स्टीव बताते हैं कि उनकी मां ने सैंडविच को प्लास्टिक बैग में पैक किया फिर मसलमैन ऐपल सॉस के जार में रखकर फ्रीजर में रख दिया और तब से वह फ्रीजर में रखा है। इस किस्से की वजह से स्टीव काफी मशहूर भी हुए और 1988 में उन्हें जॉनी कार्सन के ‘टुनाइट शो’ पर जाने को भी मिला। यही नहीं, स्टीव ने इस पर एक किताब भी लिख डाली- ‘द सैंडविच दैट चेंज्ड माई लाइफ।’
स्टीव कहते हैं, ‘जब तक मैं जिंदा हूं वह सैंडविच फ्रीजर में रहगा, उसी कंटेनर में जिस पर लिखा है, इसे बचाकर रखें, फेंकें नहीं।’

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This