Sunday , July 21 2024 3:21 AM
Home / Off- Beat / पति का हाथ थामे अंतिम सांसे ले रही ये पत्नी

पति का हाथ थामे अंतिम सांसे ले रही ये पत्नी


न्यूयार्कः अमरीका के ‘रॉयल बॉल्टन’ अस्पताल में कैंसर से जंग लड़ रही 87 वर्षीय ‘बिट्रिश व्हाइटहेड’ अपने अाखिरी पल 90 वर्षीय पति ‘बर्ट’ के साथ जी रही है। दोनों की शादी 1950 में हुई और तब से अब तक उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी साथ-साथ बिताई। इनका प्यार इतना गहरा था कि पति भी अपनी पत्नी के आखिरी दिनों में हर पल उनके साथ रहे। व्हाइटहेड ने खुद इलाज रुकवा कर अपने कष्टों से मुक्ति पाने का फ़ैसला किया है। दोनों कुछ हफ़्तों के अंतराल पर ही अस्पताल में भर्ती हुए थे। अब उनके बिस्तर भी पास ही लगा दिए गए हैं, ताकि वो एक-दूसरे का हाथ थाम सकें।
दोनों की शादी को 67 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनका प्यार वैसा ही बना हुआ है। जब वो मिले थे, तब व्हाइटहेड मात्र 15 साल की थीं। अब इनके 4 बच्चे, 4 पोते और 5 पर-पोते हैं। इनकी 52 वर्षीय बेटी सुजेन बताती हैं कि उनकी मां के अस्पताल जाते ही उनके पिता की भी तबियत बिगड़ती गई और दोनों को ही भर्ती कराना पड़ा। मानों उनके लिए अपनी पत्नी के बिना रहना मुमकिन ही नहीं था।
कपल के दामाद Stephen Hall ने बताया कि जब दोनों को एक ही कमरे में साथ रखा गया, तो पति ‘बर्ट’ ख़ुशी से मुस्कुराने लगे। वो पल काफी भावुक करने वाला था। कपल को साथ रखने के लिए Royal Bolton अस्पताल के स्टाफ़ की भी तारीफ़ की जा रही है।अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि वो बस आख़िरी समय में दोनों को साथ रखने का प्रयास कर रहे हैं।