Wednesday , January 26 2022 2:32 AM
Home / Sports / आज गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा, बीते 5 साल में पहली बार विदेशी ओपनर्स 50+ ओवर्स खेल गए

आज गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा, बीते 5 साल में पहली बार विदेशी ओपनर्स 50+ ओवर्स खेल गए


भारत-न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क में जारी पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है। डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी (105 रन, 171 गेंद) के बावजूद भारतीय टीम दूसरे दिन केवल 87 रन पर छह विकेट गंवा दिए। गेंदबाजों के बाद न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी भी शानदार रही। ओपनर विल यंग (75* रन) और टॉम लैथम (50* रन) ने ने 129 रन की साझेदारी निभाई। अब तीसरे दिन भी मेहमान टीम अपने बैटर्स से ऐसा ही प्रदर्शन चाहती है।
कीवी दबदबे का दिन : श्रेयस अय्यर के पदार्पण टेस्ट में शतक को छोड़कर दूसरे दिन का खेल न्यूजीलैंड के नाम रहा। पहले दिन काइल जेमीसन के बाद दूसरे दिन साउदी ने पहले सेशन में गेंदबाजी में दबदबा बनाया तो दूसरे सेशन में बल्लेबाजी में यंग और लैथम ने भारत के अनुभवी गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया। ईशांत शर्मा की रफ्तार भी उनकी राह नहीं रोक सकी और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी भी नहीं।
भारत से 216 रन पीछे है न्यूजीलैंड : यंग ने 180 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 75 रन बना लिए हैं जबकि लैथम 165 गेंद में 50 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें चार चौके शामिल हैं। न्यूजीलैंड की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से 216 रन पीछे है और उसके सारे विकेट सुरक्षित हैं।
सारे डीआरएस कामयाब : कीवी बल्लेबाजों ने एलबीडब्ल्यू के तीन फैसलों के खिलाफ डीआरएस अपील की और कामयाब रहे। पिच से तेज गेंदबाजों को सुबह अधिक उछाल मिली, जिसकी बदौलत साउदी ने चार विकेट चटकाए। वहीं अश्विन और जडेजा जैसे स्पिनरों को टर्न नहीं मिली। अश्विन, जाडेजा और अक्षर पटेल ने मिलकर 41 ओवर डाले और 92 रन दिए जबकि किसी को कामयाबी नहीं मिल सकी। वहीं ईशांत ने छह ओवर में 10 और उमेश ने 10 ओवर में 26 रन दिए।
कीवी ओपनर्स ने दिखाया दम : पिछले पांच वर्षों में पहली बार किसी मेहमान टीम के ओपनर्स ने भारत में 50 से ज्यादा ओवर खेले हैं। कीवी टीम के ओपनर टॉम लैथम और विल यंग 57 ओवर्स खेलकर नॉट आउट पविलियन लौटे। पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 345रन बनाने के बाद केवल एक बार भारतीय टीम अपनी धरती पर हारी है। ऐसा 1998 में हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया ने बैंगलोर टेस्ट मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया था। तब भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 400 रन बनाए थे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This