Wednesday , January 26 2022 2:43 AM
Home / News / मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन के दलों का चुनाव अभियान निलंबित

मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन के दलों का चुनाव अभियान निलंबित


लंदन: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में हुए आतंकी हमले के बाद राजनीतिक दलों ने आठ जून को होने वाले आम चुनाव के लिए आज अभियान निलंबित कर दिया। हमले में 22 लोग मारे गए और 59 अन्य घायल हो गए जिनमें बच्चे भी शामिल हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने हमले को लेकर लंदन में कैबिनेट ऑफिस ब्रीफिंग रूम (कोबरा) की आपात मोचन बैठक की अध्यक्षता की। मैनचेस्टर एरिना में अमेरिकी पॉप गायिका एरियाना ग्रांद के संगीत कार्यक्रम के दौरान हमला हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम हमले का पूरा ब्यौरा स्थापित करने की दिशा में काम कर रहे हैं, पुलिस इसे भय पैदा करने वाले आतंकी हमले के तौर पर देख रही है।’’

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा, ‘‘हमले में मारे गए लोगों के लिए आज पूरा देश शोक मनाएगा।’’ स्कॉटिश नेशनल पार्टी (एसएनपी) ने अपने चुनाव घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम टाल दिया है जो आज तय था। पार्टी की नेता निकोला स्टर्जन ने कहा कि यह खबर ‘दुखद’ है और वह ‘बर्बर’ हमले के पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हैं।

लिबरल डेमोक्रेट्स, ग्रीन पार्टी, वेल्श प्लैट किमरू और यूकेएपी ने भी अगले नोटिस तक वे अपना अभियान रोक देंगे। इसी बीच मैनचेस्टर से मिली एक खबर के अनुसार हमले से प्रभावित हुए संगीत कार्यक्रम देखने पहुंचने लोगों की मदद के लिए वहां के लोगों ने अपने घरों के दरवाजे खोल दिए। बीबीसी की खबर के अनुसार, उन्होंने परेशान लोगों की मदद के लिए ट्विटर पर हैशटैगरूमफोरमैनचेस्टर का इस्तेमाल किया क्योंकि संगीत कार्यक्रम के लिए गए लोग घर लौटने में संघर्ष कर रहे थे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This