Sunday , July 21 2024 6:22 PM
Home / News / India / हम वार्ता के लिए तैयार हैं, बशर्ते उसमें कश्मीर भी शामिल हो: पाकिस्तान

हम वार्ता के लिए तैयार हैं, बशर्ते उसमें कश्मीर भी शामिल हो: पाकिस्तान

4
इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार ने अफगानिस्तान विषयक सम्मेलन के लिए अमृतसर की अपनी यात्रा से पहले शुक्रवार को संसद से कहा कि पाकिस्तान भारत से वार्ता को तैयार है बशर्ते कश्मीर मुद्दा उसका हिस्सा हो। नियंत्रण रेखा की स्थिति पर बहस के दौरान नेशनल एसेंबली में अजीज ने कहा कि पाकिस्तान अपनी सीमा को सुरक्षित रखने में पूरी तरह समर्थ है और वह किसी भी स्थिति में भारतीय प्रभुत्व या वर्चस्व को स्वीकार नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि हम इस शर्त पर भारत के साथ वार्ता को तैयार हैं कि कश्मीर मुद्दा भी उसमें शामिल किया जाए। अजीज हर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अगले हफ्ते अमृतसर की यात्रा करेंगे। उन्हांेने कहा कि कूटनीतिक मोर्चे पर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जोरदार ढंग से उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन जारी रखेगा जो पूर्णत: मूल है और उसकी अगुवाई कश्मीरी युवा करते हैं। अजीज ने कहा कि हम उन्हें (कश्मीरियों को) अंतरराष्ट्रीय एवं द्विपक्षीय मंचों पर राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देना जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *