Monday , June 24 2024 6:44 AM
Home / Lifestyle / गर्मियों में पहने आरामदायक व स्टालिश कपड़े, नहीं होगा असहज महसूस

गर्मियों में पहने आरामदायक व स्टालिश कपड़े, नहीं होगा असहज महसूस


गर्मी की शुरूआत हो चुकी है। इस मौसम में अपने लुक को बेहतरीन दिखाने के साथ ही ऐसे कपड़ों को पहनना चाहिए जो आरामदायक हों। ऐसे कपड़े जिन्हें पहनने के बाद आप असहज महसूस न करें। गर्मी के दिनों में ऐसे कपड़ों को पहनना चाहिए जो आपको परेशान न करें। विशेष रूप से तब जब आप अपने ऑफिस में हों। ऑफिस में काम करते वक्त इस मौसम में ऐसे कपड़े बहुत जरूरी हैं। आज हम अपने खास खबर डॉट कॉम के पाठकों को कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी सहायता से आप अपने ऑफिस लुक को आरामदायक और स्टाइलिश बना सकते हैं।
चुने ऐसा फैब्रिक – गर्मी के दिनों में आपको अपने कार्यालय के लिए सूती और खादी के कपड़ों का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। यह पहनने में न सिर्फ आरामदायक होते हैं अपितु यह कपड़े गर्मी में आने वाले पसीने को सूखने में सक्षम होते हैं। इस बात को ध्यान में रखकर आप खादी का कुरता या कॉटन लांग टॉप के साथ जींस/लेगिंग पहन सकते हैं।
महिला व्यवसायी हैं तो ऐसा रखें लुक – अगर आप महिला व्यवसायी हैं आपको रोज कोई न कोई मीटिंग एटैंड करनी पड़ती होगी। आजकल ज्यादातर कॉर्पोरेट हाउस फॉर्मल ड्रेस कोड फॉलो करते हैं, तो आप अपने लिए समर ब्लेजर खरीद सकती हैं। यह दिखने में फॉर्मल और पहनने में आरामदायक होते हैं। वैसे तो ज्यादातर महिलाएँ काले कोट को पसन्द करती हैं लेकिन आप चाहें तो सफेद रंग को भी पसन्द कर सकती हैं। इसके साथ आप डॉट ब्लैक शर्ट पहन सकती हैं।
ऑफिस के लिए भारतीय परिवेश – यदि आप गर्मी के दिनों में ऑफिस के लिए भारतीय वेश धारण करना चाहती हैं तो आप पेस्टल रंग के सूट्स पहन सकती हैं। इसमें हैंडलूम प्रिंट गर्मी के दिनों में फॉर्मल लुक देता है। इसके अतिरिक्त आप चाहे तो पोल्का डॉट या ब्लॉक प्रिंट का लांग कुर्ता पहन सकती हैं। इन सबके अतिरिक्त आप सर्वाधिक पसन्दीदा कॉटन की साड़ी पहन सकती हैं। साड़ी आपको न सिर्फ गर्मी से मुक्ति दिलाती है अपितु आपको आकर्षक भी बनाती है।
फिटिंग का रखें ध्यान – गर्मी के दिनों में ऑफिस में पहनने वाले कपड़ों का चयन करते वक्त आप उनकी फिटिंग का ध्यान जरूर रखें। ऑफिस में पहनने वाले कपड़े न ज्यादा लूज और न ज्यादा तंग हो। कहने का तात्पर्य आपके कपड़ों की फिटिंग सही होनी चाहिए। कपड़ों की फिटिंग सही न होने पर आप असहज महसूस करेंगे।
सूती जूते या बैली पहनें – अच्छे कपड़ों के साथ गर्मी के दिनों में आरामदायक जूते या चप्पल पहनना भी जरूरी है। आप जींस पहनती हैं तो उस पर कॉटन के शूज या बैलीज पहन सकती हैं पर धूप को ध्यान में रखते हुए स्किनी सॉक्स पहनना न भूलें। इससे आप धूप से भी बचे रहेंगे और स्टाइल भी बरकरार रहेगा।