Thursday , July 25 2024 10:21 AM
Home / News / व्हाइट हाउस का खुलासा, ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद कुशनर की संपत्ति 70 करोड़ डॉलर के पार

व्हाइट हाउस का खुलासा, ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद कुशनर की संपत्ति 70 करोड़ डॉलर के पार


वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप तथा उनके पति व सरकार में वरिष्ठ सलाहकार जेयर्ड कुशनर की संयुक्त संपत्ति 70 करोड़ डॉलर के पार हो सकती है। व्हाइट हाउस के वित्तीय खुलासों से यह जानकारी सामने आई है। शुक्रवार को जारी खुलासे के मुताबिक इवांका तथा कुशनर के साथ ही व्हाइट हाउस में काम करने वाले 180 अधिकारियों की संपत्ति का भी खुलासा किया गया।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के अन्य सहयोगियों में गोल्डमैन सैक्स के पूर्व अध्यक्ष गैरी कोहन ने पिछले साल लगभग 7.5 करोड़ डॉलर की कमाई की, जबकि व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार स्टीव बैनॉन ने 25 लाख डॉलर की कमाई की। ट्रंप की तरह कुशनर भी रियल एस्टेट के किंग हैं और 267 अलग-अलग कंपनियों में उनकी हिस्सेदारी है।
कुशनर, बैनॉन तथा कोहन की वित्तीय पृष्ठभूमि नए रूप में विस्तृत रूप से सामने आई है और यह संपत्ति उनके व्हाइट हाउस पहुंचने से ठीक पहले की है। सरकार के वकील ने उन्हें सलाह दी है कि भविष्य में वे किसी परेशानी में न पड़े, इसके लिए वे विभिन्न पदों से पहले ही इस्तीफा दे दें।
इस मामले पर इवांका ट्रंप ने कहा है कि अपने पिता की अनौपचारिक तौर पर सलाहकार रहने के बाद वह वेस्ट विंग में शामिल होंगी। उन्होंने अभी तक डिस्क्लोजर फॉर्म दाखिल नहीं किया है। लेकिन, व्हाइट हाउस शुक्रवार को पहले ही कह चुका है कि उनका दस्तावेज उनके पति की तरह ही होगा।