Friday , September 22 2023 8:10 AM
Home / News / इस खूूबसूरत लड़की की सच्चाई जान दंग रह जाएंगे आप, वायरल हुई फोटो

इस खूूबसूरत लड़की की सच्चाई जान दंग रह जाएंगे आप, वायरल हुई फोटो

image-1
लंदन: सोशल मीडिया पर इनदिनों लड़की की फोटोज को तेजी से शेयर किया जा रहा है। सभी लोग इस लड़की के फोटो खिंचाते दिख रहे हैं। असल में वह वह कोई लड़की नहीं बल्कि एक रोबोट है। इस रोबोट को साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी चीन के कुछ छात्रों ने मिलकर बनाया है। इसको बनाने में पूरे 3 साल लगे हैं।

बोलने के साथ-साथ एक्सप्रेशन भी देती हैं
इसे रोबोट देवी भी कहा जा रहा है। रोबोट बोल भी सकता है और लिप्स और बॉडी में मूवमेंट भी कर सकता है। इसके अलावा इसकी आंखों में भी मूवमेंट होता है। रोबोट को इस तरह प्रोग्राम किया गया है कि यह मशीन और इंसानों से मिलने-जुलने को रिकॉग्नाइज कर सके। इस रोबोट का लुक बिल्कुल चीन की लड़कियों जैसी है। यह देखने में इतनी रियल है कि इनको पहचान पाना काफी मुश्किल है।

रोबोट की ड्रेस है काफी आकर्षक
रोबोट की ड्रेस भी काफी आकर्षक है। जिया-जिया को लाल रंग की ड्रेस पहनाई गई है। जिसके साथ गोल्डर कलर का टॉप है। ड्रेस के साथ ही रोबोट की हेयर स्टाइल भी काफी सही है।

कभी सेल नहीं होगा ये रोबोट
इस रोबोट के मेकरों का दावा है कि यह वल्र्ड की सबसे रियल दिखने वाली रोबोट हैं। इस रोबोट को बनाने वालों का कहना है कि हम इसको कभी नहीं सेल करेंगे। यह प्राइजलेस है। और हम इसको भविष्य में एक बड़े पैमाने पर बनाएंगे।image-1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *