Thursday , December 2 2021 5:41 PM
Home / Uncategorized / ट्रंप का एेलान, छोड़ देंगे अरबों का कारोबार

ट्रंप का एेलान, छोड़ देंगे अरबों का कारोबार

9
न्यूयॉर्कः अमरीका का राष्ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा ऐलान किया है कि वे 15 दिसंबर को न्यूयॉर्क में अपने बच्चों के साथ संवाददाता सम्मेलन करेंगे और अपने अरबों डॉलर के कारोबारी साम्राज्य से खुद को अलग कर लेंगे। ट्रंप का कहना है कि अब वे अमरीका के राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगे ताकि अमरीका को फिर से महान बनाया जा सके।

ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में वे हितों के टकराव से बचना चाहते हैं और पूरी तरह अमरीका लोगों के लिए काम करने पर फोकस करना चाहते हैं। ट्रंप का कहना है कि बतौर राष्ट्रपति उनके पास बड़ी जिम्मेदारी है और उस पर फोकस करने के लिए वे बिजनेस से पूरी तरह दूर हो रहे हैं । इस बारे में कानूनी दस्तावेज तैयार कराए जा रहे हैं।

25 देशों में काम करती हैं ट्रंप की कंपनियां !
डोनाल्ड ट्रंप अमरीका के पहले राष्ट्रपति हैं जो कारोबारी हैं। ट्रंप का कारोबार 25 देशों में फैला हुआ है। डोनाल्‍ड ट्रंप की 144 कंपनियां हैं जिनमें से भारत में 16 कंपनियां हैं। एक रिव्यू में यह दावा किया गया है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डोनाल्ड ट्रंप का कारोबार 25 देशों में संचालित होता है।
डोनाल्ड ट्रंप की द ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन मैनेजमेंट, रियल एस्टेट, एंटरटेन्मेंट, हॉस्पिटेलिटी, रीटेल और ऑनलाइन शॉपिंग जैसे सैक्टर्स में ऑपरेट करती है। रिव्यु के मुताबिक ट्रंप का कारोबार यू.ए.ई. में किसी गॉल्फ कोर्स के मैनेजमैंट से लेकर इजराइल में शराब बेचने तक फैला हुआ है। साथ ही भारत में भी द ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन की 16 कंपनियां मौजूद हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This