Saturday , April 20 2024 7:36 AM
Home / Entertainment / Bollywood / प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका के गर्भपात कानून के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- दिल टूटा है मेरा

प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका के गर्भपात कानून के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- दिल टूटा है मेरा

इंटरनैशनल स्टार प्रियंका चोपड़ा केवल अपनी फिल्मों के कारण ही नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दों पर कॉमेंट्स के लिए भी चर्चा में रहती हैं। हाल में यूएस के सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया है कि कोई भी लड़की बिना इजाजत अबॉर्शन नहीं करा सकती है। इसके बाद कई सिलेब्स ने इस फैसले पर नाखुशी जाहिर की है और इसमें प्रियंका भी शामिल हैं। इसके लिए प्रियंका ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति मिशेल ओबामा की पोस्ट शेयर की है।
यह पहली बार नहीं है जबकि Priyanka Chopra ने किसी सामाजिक मुद्दे पर पोस्ट की हो। उन्होंने मिशेल ओबामा का पोस्ट शेयर किया है जो यूएस सुप्रीम कोर्ट के उसी फैसले पर है। मिशेल ने इस पोस्ट में लिखा, ‘हां, मेरा दिल टूट गया। एक टीएनएज लड़की जो अपना स्कूल भी पूरा करने की स्थिति में नहीं है, उसे नहीं पता कि वह अपनी जीविका कहां से चलाएगी केवल इसलिए क्योंकि कानून उसके बच्चा पैदा करने के अधिकार पर फैसला देगा। अब ऐसी महिलाओं को बच्चा पैदा करने के लिए मजबूर होना होगा जो उनका पालन-पोषण नहीं कर सकतीं। उनके पैरंट्स अपने बच्चे का फ्यूचर बर्बाद होते देखेंगे। इनकी मदद हेल्थ केयर के लोग भी नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें जेल का डर होगा।’
मिशेल ओबामा का पोस्ट जो प्रियंका ने किया है शेयर : बता दें कि अमेरिका में गर्भपात कानूनों पर लंबी बहस चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद अब इस मामले में विवाद और बढ़ गया है। केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं बल्कि सिलेब्स भी इस कानून का विरोध कर रहे हैं।
वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रियंका लंबे समय से बॉलिवुड से गायब हैं। हाल में उन्होंने अपनी इंग्लिश सीरीज ‘सिटाडेल’ की शूटिंग पूरी की है। इसके अलावा वह फरहान अख्तर के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म ‘जी ले जरा’ में भी नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में होंगी।