Saturday , February 4 2023 8:11 AM
Home / Off- Beat / कान है या चीटिंयों का घर! इस भारतीय लड़की के कान से निकली एक हजार से ज्यादा चीटिंयां, डॉक्टर हैरान

कान है या चीटिंयों का घर! इस भारतीय लड़की के कान से निकली एक हजार से ज्यादा चीटिंयां, डॉक्टर हैरान

Ant-1
अहमदाबाद। दुनिया भर में आपने कई अजीबो-गरीब चीजे होते हुए देखी सुनी होगी लेकिन हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसे देखकर उसके परिजन ही नहीं डॉक्टर भी अचंभित रह गए थे। दरअसल, गुजरात के बनासकाठा की श्रेया नाम की लड़की के कानों में चींटियों ने डेरा डाल लिया। हालाकि श्रेया के कानों से चींटिया निकलने के बावजूद दर्द नहीं होता था।
हैरानी की बात तो यह है कि उसे पता ही नहीं होता था कि ये चीटियां आखिर कहां से आ रही है। डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया कि श्रेय पूरी तरह से स्वस्थ है और कोई समस्या नहीं है। यह समस्या गत वर्ष तब उठ खड़ी हुई जब श्रेया का सर चकराने लगा।
इस पर परिजन उसे हॉस्पिटल ले गए, जहां श्रेया के कानों से कुछ मरी हुई चीटिंया निकली और जिसके बाद दर्द समाप्त हो गया। इसके बाद जब फिर से समस्या आई तो श्रेया को दोबारा अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि सिर में हजारों चीटियां रहती है जो हर दिन दस से पंद्रह चीटिंया कान को रास्ते बाहर निकलती है। हालाकि इसके बावजूद उसके कान पूरी तरह सुरक्षित है और वह सुनने-समझने में सक्षम है।

इस बारे में श्रेया का इलाज करने वाले डॉ जवाहर तलसानिया ने बताया कि एम.आर.आई और सीटी स्कैन के बाद पता चला कि श्रेया के सिर में ढेर सारी चींटियां है। इसके बाद हमने घंटों मेहनत के बाद सिर से चीटियों को निकाल दिया। अब उसके सर में कोई चींटी भी नहीं है, जिसकी वजह से अब चींटियों के पनपने का खतरा खत्म हो गया है। फिर भी डॉक्टर यह समझने का प्रयास कर रहे हैं कि आखिर श्रेया के सिर में चीटियां कैसे इतने समय तक रहीं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This