Saturday , July 20 2024 6:52 PM
Home / Entertainment / Bollywood / कादर खान की सर्जरी फेल, इलाज के लिए रवाना होना पड़ा विदेश

कादर खान की सर्जरी फेल, इलाज के लिए रवाना होना पड़ा विदेश

12
बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता और फिल्म लेखक कादर खान पिछले तीन वर्षों से बीमार चल रहे हैं। हालत अब ये हो गई है कि वे चलने-फिरने में भी असमर्थ है। उन्हें इलाज के लिए कनाडा ले जाया गया है।

शक्ति कपूर ने कहा- कादर खान का बड़ा बेटा कनाडा में रहता है। इसलिए वह वहां गया है ताकि उनके उपचार के लिए मेडिकल फैसिलिटीज ला सके। मुझे लगता है कि उनकी पत्नी भी उनके साथ गई हैं। पिछले कुछ सालों से कादर खान लगातार बीमार चल रहे हैं। डायबिटीज और घुटनों के दर्द के कारण उनका ज्यादातर समय व्हीलचेअर पर ही बीतता है।

काफी समय से उन्हें चलने और बोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।गौरतलब है कि 2014 तक कादर खान का स्वास्थ्य काफी अच्छा था। निर्देशक कादर खान अपने दो बेटों और पत्नी के साथ इस साल हज करने मक्का भी गए थे। 78 वर्षीय कादर खान अपने बेटों-सरफराज और शाहनवाज के साथ मक्का पहुंचे थे। शहनवाज भी एक अभिनेता हैं और वह ‘तेरे नाम’ समेत कुछ फिल्मों में नजर आए थे। भारतीय हज अधिकारी उमर खान ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘‘कादर खान मक्का आकर बहुत खुश हैं।’’ उन्होंने बताया कि कादर खान फिलहाल मक्का के एजिजा में ठहरे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जब उन्होंने जमजम (पवित्र जल) पीया तो उन्होंने मुझे दुआएं दीं। उनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं है। वह व्हील चेयर पर हैं लेकिन हज करने की उन्हें बहुत खुशी है। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *