Thursday , December 2 2021 5:10 PM
Home / News / शादी से महज 6 दिन पहले हुअा इस दुल्हन का किडनी ट्रांसप्लांट

शादी से महज 6 दिन पहले हुअा इस दुल्हन का किडनी ट्रांसप्लांट


टेक्सास: अपनी शादी से 7 दिन पहले दुल्हन का अस्पताल में भर्ती होना और शादी से महज 24 घंटे पहले अस्पताल से डिस्चार्ज हाेकर शादी के बंधन में बंध जाना। ये किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है लेकिन एक ऐसा ही मामला अमरीका के टेक्सास के हर्टलैंड में देखने को मिला। 28 साल की अनु फिलिप अपनी शादी से 7 दिन पहले किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अस्पताल में भर्ती हुई और शादी से महज 24 घंटे पहले अस्पताल से डिस्चार्ज हाेकर शादी के बंधन में बंध गई।
अनु जब 9 महीने की थी, तभी उसे रिनल प्रॉब्लम हुआ था जो बाद में चलकर किडनी फेल्यूर में तब्दील हो गया। 6 दिसंबर 2011 को उसकी किडनी फेल हो गई, जिसके बाद वो डायलिसिस पर थी लेकिन 2012 के अंत में डॉक्टरों ने उसे किडनी ट्रांसप्लांट कराने वालों की वेटिंग लिस्ट में डाल दिया। अब अनु किडनी डोनर का इंतजार कर रही थी। इसी बीच उसकी मुलाकात जेस्विन जेम्स से हुई। दाेनाें ने 25 मार्च 2017 काे शादी करने का फैसला किया। लेकिन शादी से एक सप्ताह पहले डलास के मेडिकल सिटी हॉस्पिटल से अनु को एक कॉल आया, जिसमें कहा गया था कि एक किडनी डोनर के साथ उसकी किडनी मैच कर गई है। उसके एक दिन बाद ही अनु की किडनी ट्रांसप्लांट कर दी गई।
मेडिकल सिटी हॉस्पिटल के सर्जिकल डायरेक्टर डॉ. मैथ्यू मुलॉय ने अनु की सर्जरी को सफल बताते हुए कहा, “वह यंग और हेल्दी है। किडनी डोनेट करने वाला भी यंग और हेल्दी था। इसलिए ट्रांसप्लांटेशन में परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सामान्य रूप से मरीज 3 से 7 दिन में ठीक हो जाते हैं। वो डेली रूटीन वर्क भी कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने अनु फिलिप को मैरिज हॉल में डांस नहीं करने की सलाह दी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This