Wednesday , January 19 2022 6:18 AM
Home / News / लंदन : 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, 200 फायर फाइटर्स मौके पर

लंदन : 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, 200 फायर फाइटर्स मौके पर


लंदन। लंदन की एक 27 मंजिला रहवासी इमारत में भीषण आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक, इमारत में बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। खबरों के अनुसार पश्चिमी लंदन के लाटिमर रोड पर स्थित ग्रेनफेल टॉवर नाम की बिल्डिंग यह आग लगी है, बताया जा रहा है कि इसम में करीब 200 लोग रहते हैं। यह इस इलाके की सबसे बड़ी रहवासी बिल्डिंग है। कुछ लोगों को बताया गया है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

लंदन फायर ब्रिगेड के अनुसार, 40 फायर इंजन और 200 फायर फाइटर्स नॉर्थ केनसिंगटन की व्हाइट सिटी में स्थित इस इमारत में आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। मौके पर मौजूद लोगों को मुताबिक, आग की शुरुआत दूसरी मंजिल से हुई थी, जिसने जल्द ही रौद्र रूप धारण कर लिया और 27वीं मंजिल तक को अपनी चपेट में ले लिया।
बताया जा रहा है कि यह एक रिहायशी इमारत है और दूसरी मंजिल के फ्लैट से आग भड़की है। बुधवार सुबह अचानक आग लगने से लोगों को अपार्टमेंट से बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला। इमारत से आग की लपटे उठ रही हैं। इमारत में करीब 120 फ्लैट हैं यानी इसमें करीब 120 परिवार रहते हैं। फिलहाल इसमें हताहत लोगों की जानकारी नहीं मिल पाई है।

अभी तक आग लगने की वजह भी साफ नहीं हो पाई है। घटनास्थल पर कई एंबुलेंस भी पहुंच चुकी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारत में फंसे लोग मदद के लिए चीख-चिल्ला रहे हैं, जबकि कुछ लोग किसी तरह इमारत से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। लंदन के मेयर सादिक खान ने बताया कि इमारत में भीषण आग लगी है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This