Thursday , February 9 2023 3:59 AM
Home / Off- Beat / सिंगल मदर ने दिया 10वें बच्चे को जन्म, सबसे बड़ी बेटी की उम्र कर देगी हैरान

सिंगल मदर ने दिया 10वें बच्चे को जन्म, सबसे बड़ी बेटी की उम्र कर देगी हैरान


9 बच्चों का अकेले पालन-पोषण करने वाली एक सिंगल मदर ने अपने 10वें बच्चे को जन्म दिया है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में रहने वाली सिंगल मॉम सोन्या ओ लॉघलिन का कहना है कि उन्होंने कभी कॉन्डोम का इस्तेमाल नहीं किया है। उनकी सबसे बड़ी बेटी निकोला की उम्र सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है। वह 19 साल की है अपने भाई-बहन की परवरिश में मां की मदद करती है। इस मां की अनोखी कहानी को 5 स्टार डॉक्यूमेंट्री में दिखाया जा रहा है।
10वें बच्चे के जन्म से पहले से सोन्या के परिवार में 19, 17, 16, 14, 13, 10, 7, 5 और 1 साल की उम्र के बच्चे हैं। ये परिवार 4 बेडरूम के घर में रहता है। मां काम नहीं करती हैं, लेकिन बच्चों के लिए सबकुछ करती हैं। बच्चों के लिए खाना बनाने से लेकर उन्हें स्कूल पहुंचाने तक। हालांकि, वह मानती हैं कि मां और पिता, अकेले ही दोनों का रोल निभाना मुश्किल भरा होता है।

बच्चों के साथ बेहद व्यस्त रहने वाली मां आने वाले दिनों में पेंटिंग और डेकोरेटिंग का कोर्स करना चाहती हैं। इसके बाद उनका इरादा अपना बिजनेस शुरू करने का है। उन्होंने यह भी बताया है कि अब वह परिवार आगे नहीं बढ़ाएंगी। सोन्या ने बताया कि इतने बच्चों को पालना इतना कठिन है कि एक आम व्यक्ति एक दिन में ही ये काम छोड़ देना पसंद करेगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This