Sunday , July 3 2022 11:17 AM
Home / Off- Beat / शुद्ध सोने के 5 किलो गहने पहनकर फूड कॉर्नर चलाता है शख्स, देखने वाले रह जाते हैं दंग

शुद्ध सोने के 5 किलो गहने पहनकर फूड कॉर्नर चलाता है शख्स, देखने वाले रह जाते हैं दंग

सोने का भाव देखकर इंसान को शादी-ब्याह के वक्त भी गहने खरीदने में टेंशन हो जाती है, लेकिन वियतनाम के एक शख्स की रईसी देखने लायक है. ये आदमी हर वक्त अपने शरीर पर कम से कम 5 किलोग्राम सोना पहनकर रखता है. अगर वो ऐसा नहीं करे तो उसे खाली-खाली सा महसूस होता है. वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में रहने वाले दो नगॉक थुआन नाम के शख्स की पहचान ही उनके शरीर पर सजे पीले स्वर्ण आभूषण बन चुके हैं.
34 साल के दो नगॉक थुआन शहर में एक फूड कॉर्नर चलाते हैं और उनकी दुकान पर आने वाले लोगों का ध्यान उनसे ज्यादा तो उनके शरीर पर लदे सोने के गहनों पर होता है. वे शहर में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं, जिनके साथ लोग आते-जाते फोटो खिंचाना पसंद करते हैं. उन्हें अपने गहनों का डिस्प्ले करना का भी खासा शौक है और इससे उन्हें अपने बिजनेस में भी फायदा होता है.

5 किलो सोना लादकर बेचते हैं खाना : जब लोग सोने से लदा देखकर उन पर ध्यान देने लगे, तो उन्होंने और भी गहने पहनने शुरू कर दिए. बाद में उन्होंने अपना एक फूड और स्नैक्स स्टॉल खोला, जहां लोग उन्हें देखकर ही खिंचे चले आते हैं. वियतनामी मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि लोग उन्हें इतने गहने पहने देखकर दौड़े आते हैं और वे अपने भाग्य के बारे में भी पूछते हैं. वे शहर में ‘Seven Ball’ के नाम से मशहूर हैं. दो बार उनसे गहने लूटने की कोशिश हो चुकी है, लेकिन वे अब इसका ज्यादा ध्यान रखते हैं. यहां तक कि शहर से बाहर जाते हुए वे बॉडीगार्ड भी अपने साथ रखते हैं.

शुद्ध सोने के गहने पहनने का दावा : इस वक्त Đỗ Ngọc Thuận के शरीर पर कुल 10 सोने की अंगूठियां, 30 सोने की ब्रेसलेट और 12 से ज्यादा नेकलेस हैं. उन्होंने डिज़ाइनर इयररिंग्स, पायल और पैरों की उंगलियों में भी रिंग्स पहन रखी हैं. उनके शरीर पर लदे गहनों का वजन कम से कम 5 किलोग्राम तो है ही. उन्हें सोशल मीडिया के ज़रिये ज्यादातर लोग उन्हें पहचान चुके हैं. इनमें से कुछ लोग उन्हें पसंद करते हैं तो कुछ लोग जलते हैं. कुछ लोग कहते हैं कि वे फर्जी गहने पहने रहते हैं, जिस पर थुआन का दावा है कि अगर ये गहने नकली निकले तो वे कहने पहनना छोड़ देंगे.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This