Thursday , July 25 2024 9:40 AM
Home / News / जब एक मां ने 4 साल बाद सुनी अपने मरे हुए बेटे की धड़कन

जब एक मां ने 4 साल बाद सुनी अपने मरे हुए बेटे की धड़कन


नई दिल्ली: एक मासूम बच्चे को उसकी ही देखभाल करने वाली दाई के प्रेमी ने क्रूरता के साथ मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद बच्चे की मां ने उस बच्चे को दफनाने की जगह कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से तीन अन्य बच्चों को जीवनदान मिला। महिला ने अपने बच्चे के तीन महत्वपूर्ण अंगों को दान करने का कठिन फैसला लिया, जिसमें उस बच्चे का दिल भी शामिल था। साल 2013 में उस दर्दनाक हमले के बाद उस बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डाक्टर्स ने जबाब दे दिया था कि उसे बचाया नहीं जा सकता।
बच्चे की मां ने साहस दिखाया और अपने 7 महीने के बच्चे के अंगों को दान करने का फैसला किया। उनके इस फैसले ने तीन अन्य बीमार बच्चों की जान बचाई। बच्चे की मौत के 4 साल बाद इस मां ने अपने उस बच्चे के दिल की धड़कन जॉर्डन ड्रेक नाम की चार साल की बच्ची के दिल में फिर से सुनी। यह बच्ची दिल की एक घातक बीमारी से गुजर रही थी और उसे हार्ट ट्रांसप्लांट की सख्त जरूरत थी।
क्लार्क की मां ने उस बच्ची को अपने बेटे का दिल ट्रांसप्लांट करने की अनुमति दी और इसके कुछ दिनों के बाद उन्होंने अपने बच्चे की धड़कन जॉर्डन के दिल में सुनी। क्लार्क की मां के लिए यह बेहद ही दुखद क्षण था लेकिन वो खुश थी कि उनका बेटा आज भी जीवित है, चाहे वो किसी भी परिवेश में है। इस मां ने चार साल बाद फिर से जब अपने बेटे की धड़कन को सुना तो पल बेहद भावुक कर देने वाला था। इस भावुक क्षण में दोनों मां अपने आंसू नहीं रोक पाई।